मध्य प्रदेश के रीवा जिले में SDM और वकील के बीच सिविल केस के एक मामले को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि SDM ने वकील को यह धमकी दे डाली, “यह मेरा न्यायालय है, आपको जो उखाड़ना है वह उखाड़ लेना”। इस पूरे विवाद को लेकर अभिभाषकों ने संभाग आयुक्त और कलेक्टर SDM के खिलाफ ज्ञापन भी सौंपा है। यह पूरा घटनाक्रम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि पवन कुमार और जितेंद्र कुमार के बीच जमीन विवाद चल रहा है, जिसकी पेशी अनुविभागीय अधिकारी त्योंथर के यहां चल रही है। पेशी के दौरान जब वकील राजेंद्र गौतम दोपहर 2 बजे SDM कार्यालय में पहुंचे तो विवाद शुरू हो गया।

निर्धारित समय से लेट आने पर हुआ विवाद

दरअसल, SDM संजय कुमार जैन का कहना था कि वे दोपहर 12:00 बजे से बैठे हुए हैं जबकि वकील का कहना था कि उनकी पेशी का समय 2।00 बजे निर्धारित किया गया था, इसलिए वे 2:00 बजे पहुंचे। इसी बात को लेकर विवाद धीरे-धीरे बढ़ता चला गया।

इस दौरान SDM की ओर से वीडियो भी बनाया गया, जबकि SDM कोर्ट में मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस विवाद के दौरान अन्य वकील भी राजेंद्र गौतम के समर्थन में SDM कोर्ट में आ गए, तब हंगामा और भी बढ़ गया।

प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत

इस पूरे विवाद को लेकर वकीलों ने त्योंथर SDM संजय कुमार जैन की शिकायत संभाग आयुक्त और कलेक्टर से की है। आरोप है कि SDM वकीलों पर दबाव बनाने के लिए अभद्र भाषा का भी उपयोग कर देते हैं। SDM के खिलाफ वकीलों ने कार्रवाई की मांग की है।

दूसरी तरफ सीएम का कहना है कि वकील गौतम ने कोर्ट में धमकी वाले लहजे में ऊंची आवाज में बात कर विवाद की शुरुआत की थी।

तारीख बढ़ाने पर शुरू हुआ विवाद

SDM और वकील के बीच विवाद की शुरुआत उसे समय हो गई। जब SDM ने वकील को समय पर कोर्ट में मौजूद नहीं होने पर तारीख बढ़ा दी। दूसरी तरफ वकील राजेंद्र गौतम का कहना था कि उन्हें 2 बजे का वक्त दिया गया था, इसलिए 2 बजे कोर्ट में पहुंचे मगर SDM पहले से ही तारीख आगे बढ़ा दी। वकील का कहना है कि न्याय में देरी भी अन्याय की श्रेणी में आता है इसलिए बार-बार तारीख बढ़ने से उनके क्लाइंट को परेशानी उठाना पड़ रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page