मुंबई में NCP नेता बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में पुलिस गिरफ्तार आरोपियों की सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरत रही है। पुलिस को संदेह है कि कोर्ट में आरोपियों पर हमला हो सकता है। इस आशंका के चलते पुलिस ने कोर्ट परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, ताकि किसी भी संभावित हमले से बचा जा सके।

बता दें कि मुंबई के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की उनके ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस घटनाक्रम के कुछ ही समय बाद दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया, जिनके नाम करनैल सिंह और धर्मराज कश्यप हैं। करनैल हरियाणा का रहने वाला है। वहीं धर्मराज उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

अब जो तीसरे आरोपी की पहचान हुई है, उसका नाम शिव कुमार है, वह यूपी का रहने वाला है। जांच में ये भी सामने आया है कि शूटरों को इस हत्या का कॉन्ट्रैक्ट मिला था। दो शूटरों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क में है, ताकि इनकी पृष्ठभूमि और गैंग कनेक्शन का पता लगाया जा सके।

कोर्ट में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
पुलिस को आशंका है कि गिरफ्तार आरोपियों पर अदालत में पेशी के दौरान हमला हो सकता है। इसी खतरे को देखते हुए मुंबई पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

पुलिस का मानना है कि न्यायिक प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह की हिंसा या अप्रिय घटना से बचने के लिए यह कदम उठाना आवश्यक है। कोर्ट परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है, और हर आने-जाने वाले की सघन जांच की जा रही है।

मुंबई पुलिस के अलावा, हरियाणा और यूपी पुलिस भी इस केस में अपनी जांच कर रही हैं। हरियाणा पुलिस की एसटीएफ गुरमेल बलजीत सिंह के बारे में जानकारी जुटा रही है, जबकि यूपी पुलिस धर्मराज कश्यप के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच में जुटी है। फरार तीसरे आरोपी की तलाश के लिए भी पुलिस छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page