सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर के पानीपत के वकील मोमिन मलिक कई दिनों से नेपाल में डेरा डाले हुए हैं। वकील मोमिन मलिक ने सीमा हैदर व सचिन के खिलाफ नेपाल सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर वकील मोमिन मलिक ने नेपाल सरकार से सचिन व सीमा की गिरफ्तारी की मांग की है।

वहीं दूसरी ओर वकील मोमिन मलिक की शिकायत पर सचिन अपने वकील डॉ. एपी सिंह के साथ रविवार को पानीपत पहुंचे थे। यहां दोनों ने अपने बयान दर्ज कराए हैं। वकील मोमिन मलिक ने शहर थाना पुलिस को सीमा हैदर व सचिन के खिलाफ शिकायत दी थी। उनका आरोप था कि सचिन व सीमा उसे सोशल मीडिया पर बदनाम कर रहे हैं।

एडवोकेट मोमिन मलिक ने बताया कि सीमा हैदर ने गलत तरीके से भारत में घुसपैठ की थी। वह कानूनी तौर पर गुलाम हैदर की पत्नी है। उसने गुलाम हैदर के बच्चों को गलत तरीके से धर्म रूपांतरण कराया है। उसके बच्चे पर गुलाम हैदर का अधिकार है। सीमा भारत में गलत तरीके से रह रही है।

उसने और सचिन ने नेपाल सरकार के भी नियम तोड़े हैं। वह दोनों नेपाल में एक होटल में रहे और फिर गलत तरीके से उन्होंने भारत में घुसपैठ की। उन्होंने नेपाल पुलिस स्टेशन, नेपाल एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग ब्यूरो, नेपाल गृह मंत्रालय, नेपाल हाई कमीशन, पाकिस्तान हाई कमीशन और भारत हाई कमीशन को दिल्ली को शिकायत दी है। उनकी मांग है कि सचिन और सीमा पर जल्द कार्रवाई की जाए। सीमा व सचिन उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर उनको गालियां दे रहे हैं। उनकी छवि को खराब कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने शहर थाना पुलिस में दोनों की शिकायत दी है।

सिटी थाना प्रभारी राजबीर सिंह ने बताया कि सचिन व उनके वकील डॉ. एपी सिंह पानीपत आए थे। उनके खिलाफ वकील मोमिन मलिक ने शिकायत दी थी। सचिन के बयान दर्ज किए गए हैं। सीमा बयान दर्ज कराने नहीं आ पाई थी। वकील मोमिन मलिक की शिकायत है कि सीमा व सचिन उनकी छवि को खराब कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page