रायपुर। (अधिवक्ता वाणी समाचार) राज्य के अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन राज्य की राजधानी रायपुर में आज 27 सितंबर को होगा। जिला न्यायालय समीप अम्बेडकर प्रतिमा स्थल के पास राज्य भर के अधिवक्ता एकत्र होकर धरना प्रदर्शन करेंगे। छत्तीसगढ़ राज्य हाइकोर्ट बार एसोसिएशन के नेतृत्व व विभिन्न अधिवक्ता संघ के आह्वान पर दिनांक 27 सितंबर को राज्य भर के अधिवक्तागण का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन रखा गया है ।

छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के अनुसार 27 सितंबर 2023  को राज्य की राजधानी रायपुर में अपनी मांगों के समर्थन मे एकदिवसीय धरना प्रदर्शन अम्बेडकर प्रतिमा घड़ी चौक में प्रातः 11:30 बजे से 3:30 बजे तक किया जाएगा ।

 जो कि राज्य के अधिवक्ताओं की मुख्य मांगो जिनमें एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने, अधिवक्ताओं की मृत्यु पर मृत्यु दावा राशि बढ़ाकर 10 लाख रुपए करने एवं अधिवक्ताओं का सामूहिक जीवन बीमा करने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं के द्वारा किया जाएगा ।

 ज्ञात हो कि इसके पूर्व राज्य के अधिवक्तागण दिल्ली में भी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। 25 मार्च को  राजधानी रायपुर में भी महाधरना किया गया था। शासन को उक्त मांगों का ज्ञापन दिया गया था। इसके बाद भी अब तक अधिवक्ताओं की मांगों पर विचार नहीं किया गया, जिससे अपनी मांगों के लिए  आक्रोशित अधिवक्ता आज धरना प्रदर्शन करेंगे। उपरोक्त जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अब्दुल वहाब खान ने बताया है कि अधिवक्ताओं की उक्त तीन सूत्री मांगों को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षण करने के लिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमें राज्य भर के अधिवक्ता संघ के प्रतिनिधि व अधिवक्तागण उपस्थित होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page