मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में मिलने वाले प्रसाद का पैकेट बदला जा रहा है। अब इस पैकेट पर महाकाल मंदिर की तस्वीर और ओम का चिन्ह नहीं दिखेगा। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए मंदिर समिति को 3 महीने का समय दिया था। हालांकि मंदिर समिति ने कोर्ट से इस आदेश पर अमल के लिए समय मांगा था। मंदिर समिति के इस फैसले के बाद अब मंदिर चर्चा में है।

बदली जाएगी प्रसाद के पैकेट की डिजाइन
श्री महाकालेश्वर मंदिर की लड्डू प्रसादी के पैकेट पर छपे ॐ और मंदिर के शिखर को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। इस विवाद पर मंदिर प्रबंधन समिति ने बड़ा फैसला लिया है। अब लड्डू प्रसादम् के पैकेट की डिजाइन बदली जाएगी। इसके बदले नए डिजाइन के पैकेट तैयार किए जाएंगे।

मंदिर समिति ने मांगी थी रिपोर्ट
24 अप्रैल 2024 को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच ने मंदिर प्रबंध समिति को तीन महीने में शिखर फोटो और ऊँ हटाने के आदेश दिए थे। मंदिर समिति ने कोर्ट से पुराने पैकेट का स्टॉक खत्म होने तक

संतों ने दायर की थी याचिका
इससे पहले 19 अप्रैल 2024 को महंत सुखदेवानंद ब्रह्मचारी गुरु, महंत योगानंद, ब्रह्मचारी शंभु पंच अग्नि अखाड़ा इंदौर और पंडित शरद कुमार मिश्र, स्वामी राधाकान्ताचार्य जी महाराज और दुर्गाशक्ति पीठ ने इंदौर हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। सभी ने एक स्वर से महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसादी के पैकेट पर महाकाल मंदिर, ओंकारेश्वर और ऊँ छापने को गलत बताया। सभी ने इसे हटवाने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page