गुजरात के सूरत जिले में एक पुलिस अधिकारी को वकील को लात मारना भारी पड़ गया। वकील ने इसको लेकर शिकायत दर्ज कराते हुए हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर दी। हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए पुलिस अधिकारी को कड़ी सजा दी। हाई कोर्ट ने पुलिस अधिकारी पर तीन लाख रुपए का जुर्माना लगाया। साथ ही घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा अगर आज हम इनको माफ करेंगे तो आगे 10 पुलिसकर्मी इसी तरह की गलती करेंगे।

वकील हिरेन नाई को लात मारने की ये घटना एक महीने पुरानी है। वकील हिरेन नाई ने सूरत जिले की डिंडोली पुलिस के एक इंस्पेक्टर पर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। वकील हिरेन नाई ने बताया था कि 18 अगस्त को वह मधुरम आर्केड स्थित अपने कार्यालय से घर जाने के लिए बाहर निकल रहे थे।

इंस्पेक्टर HJ सोलंकी ने मारी लात
हिरेन नाई जैसे ही अपनी कार स्टार्ट करने वाले थे, डिंडोली पुलिस की एक पेट्रोलिंग गाड़ी मौके पर पहुंच गई। उस समय गाड़ी पर बैठे इंस्पेक्टर एचजे सोलंकी बाहर आए और हिरेन नाई से पूछा कि वह इतनी देर से आर्केड की पार्किंग में क्या कर रहे थे? इसके बाद एचजे सोलंकी ने उन्हें लात मार दी। लात मारने के बाद एच सोलंकी और हिरेन नाई में तीखी नोकझोंक हुई।

जिला बार एसोसिएशन ने की थी शिकायत
इस घटना के बाद हिरेन नाई ने अपने दोस्तों को बुलाया और डिंडोली पुलिस थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद सूरत जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन पटेल के नेतृत्व में हिरेन नाई और जिला न्यायालय के वकीलों ने संयुक्त पुलिस आयुक्त राघवेंद्र वत्सा के समक्ष एक आवेदन दायर कर मामले की जांच करने का अनुरोध किया।

वकीलों के आवेदन पर कार्रवाई करते हुए राघवेंद्र वत्सा ने 21 अगस्त को घटना की जांच के आदेश दे दिए। राघवेंद्र वत्सा ने बताया था कि जांच पुलिस उपायुक्त (जोन-2) भागीरथ गढ़वी के नेतृत्व में की जाएगी। घटना के समय डिंडोली पुलिस के इंस्पेक्टर एचजे सोलंकी रात की ड्यूटी पर थे। वकील हिरेन नाई और एचजे सोलंकी के बीच क्या हुआ, यह जांच का विषय है।

CCTV में कैद हुई घटना
जांच के क्रम में डिंडोली पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक आरजे चुडास्मा ने हिरेन नाई का बयान भी दर्ज किया। साथ ही पार्किंग में लगे CCTV की भी जांच की। CCTV की जांच में इंस्पेक्टर सोलंकी वकीर हिरेन नाई को लात मारते दिखाई दिए। अब होई कोर्ट ने एचजे सोलंकी पर लात मारने को लेक तीन लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। वहीं टिप्पणी करते हुए कहा अगर आज हम इनको माफ करेंगे तो आगे 10 पुलिसकर्मी इसी तरह की गलती करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page