राजस्थान के जयपुर में महिला जज को एडिट की गई उसकी अश्लील फोटो भेजकर 20 लाख रुपये की मांग की गई है। पैसे नहीं देने पर बर्बाद करने की धमकी भी दी गई है। शुरूआत में महिला जज ने इसे नजरअंदाज किया। मगर, 20 दिन के अंतरात में दूसरा धमकी भरा लेटर मिलने के बाद महिला जज परेशान हो गई। उन्होंने जयपुर की सदर कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज कराई, लेकिन पुलिस आरोपी का पता नहीं लगा सकी है।


दरअसल, जयपुर के सदर थाने में दर्ज महिला जज की रिपोर्ट दर्ज कराई है। महिला जज के मुताबिक, 7 फरवरी को कोर्ट में थी तब दोपहर करीब 12:30 बजे कोर्ट का Steno एक पार्सल लेकर उनके पाया आया।


पार्सल देने वाले ने Steno से कहा था कि यह मेरे बच्चों के स्कूल से आया है। पार्सल खोला तो उसमें मिठाई का डिब्बा और शादी में शगुन देने वाला सिक्का लगा लिफाफा रखा था। पीले रंग के लिफाफे पर महिला जज का नाम और कोर्ट का पता लिखा था।


लिफाले में निकले अश्लील फोटो और लेटर

पार्सल में रखे लिफाफे को जब महिला जज ने खोल कर देखा तो उसमें तीन अश्लील फोटो रखे हुए थे। जिन्हें महिला जज की तस्वीर से एडिट किया गया था। साथ ही जज की एक तस्वीर पर क्रॉस का निशान बना हुआ था। एक लेटर भी था, जिसमें गंदी भाषा का उपयोग किया गया था। 


CCTV में कैद हुआ पार्सल देने वाला

यह सब देखकर महिला जज ने कोर्ट में लगे CCTV चैक कराए। Steno को पार्सल देता हुए 20-25 साल की उम्र का लंबी कद-काठी वाला युवक नजर आ रहा है। Steno ने भी युवक की पहचान की है। पीड़ित महिला जज ने रिपोर्ट में बताया है कि उनकी पुरानी फोटोज के साथ अश्लील बात लिखी हैं। उनका और पति का मोबाइल नंबर भी लेटर में मौजूद था। 


सही वक्त और जगह जल्द ही बताऊंगा

जज का कहना है कि जिस तरीके से लेटर लिखा गया है उससे लगता है कि यह कंटेंट सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए बनाया गया हो। आरोपी ने मेरे किसी सोशल मीडिया अकाउंट से फोटो लेकर फोटोशॉप से तैयार किया है। इसी के साथ ही लिफाफे में लिखा था ’20 लाख रुपए तैयार रखना, वरना तुम्हें और परिवार को बर्बाद कर दूंगा। सही वक्त और जगह जल्द ही बताऊंगा’


27 फरवरी को फिर भेजा लेटर

बदमाश इतने में ही बाज नहीं आया। 27 फरवरी को फिर से जज के सरकारी आवास पर लिफाफा भेजा और धनराशि की डिमांड की गई। उसके लेटर में महिला जज की यात्रा की तारीख, समय और गाड़ियों की नंबर लिखे थे। 

साथ लिखा था, ”तुम कहां थी, कहां आती-जाती हो सब पर हमारी पूरी नजर है, इसलिए अपने और पति-बच्चों की सलामती चाहती हो तो 20 लाख रुपए तैयार रख’। इसके बाद महिला जज को महसूस हुआ कि उनके कोर्ट आने-जाने के समय में अज्ञात व्यक्ति की ओर से अलग-अलग वाहनों से उनका पीछा किया जाता है।

टेंशन बढ़ने पर महिला जज ने अपने पति को आपबीती बताई।  महिला जज ने आशंका जताई है कि यदि तुरंत कोई कार्रवाई नहीं की गई तो उनकी और उसके पति और बच्चों की जान को खतरा हो सकता है। 


पुलिस खाली हाथ, आरोपी का कुछ पता नहीं

हैरत की बात यह है कि महिला ने जज को रिपोर्ट दर्ज कराए हुए और पुलिस की CCTV फुटेज दिए हुए काफी समय हो गया है। मगर, पुलिस आरोपी को पकड़ नहीं सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page